केजरीवाल ने उपराज्यपाल को सौंपा इस्तीफ़ा, आतिशी होंगी मुख्यमंत्री

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार शाम उन्होंने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपा। केजरीवाल के इस्तीफे के बाद गोपाल राय ने कहा कि जेल के आने के बाद उन्होंने ऐलान किया था कि तब तक मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे जब तक जनता उन्हें दोबारा चुनकर न भेजे। इसके तहत केजरीवाल जी ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। राय ने बताया की हमने उपराज्यपाल के सामने नई सरकार के गठन का प्रस्ताव रखा और मांग की है कि जल्द से जल्द नई सरकार का गठन किया जाए।


वहीं आतिशी ने कहा कि ये दुःख की घड़ी है कि अरविंद केजरीवाल अब मुख्यमंत्री नहीं हैं। आतिशी ने कहा कि बीजेपी ने हमारे सीएम पर फर्जी आरोप लगाया। आतिशी ने केजरीवाल के फैसले को दुनिया के लोकतांत्रिक इतिहास का सबसे बड़ा फैसला बताया। भाजपा पर निशाना साधते हुए आतिशी ने कहा कि उन्होंने सारी एजेंसियां ​​अरविंद जी के पीछे लगा दी। दिल्ली के लोग बहुत दुखी हैं। साथ ही आतिशी ने ये भी प्रण लिया है कि केजरीवाल को फिर से सीएम बनाना है।


आतिशी होंगी नई मुख्यमंत्री


केजरीवाल के इस्तीफे से पहले मंगलवार को हुई विधायक दल की बैठक में आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया था। आतिशी का नाम का प्रस्ताव केजरीवाल ने खुद रखा। जिसका समर्थन सभी विधायकों ने किया। पार्टी के ऐलान के बाद पहली बार मीडिया से सामने आईं आतिशी ने कहा कि मैं अपने गुरु अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी। यह सिर्फ अरविंद जी की सरकार में हो सकता है, जिन्होंने फर्स्ट टाइम पॉलिटिशियन को सीएम बनाया। मैं खुश हूं कि उन्होंने मुझे सीएम बनाया। दुख भी है कि मेरे बड़े भाई अरविंद जी मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। दिल्ली की 2 करोड़ जनता की तरफ से कहना चाहती हूं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल है।


दो दिन पहले ही किया था इस्तीफे का ऐलान


दरअसल, कथित शराब घोटाले मामले में जेल से बाहर आने के दो दिन बाद यानी रविवार को अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। उस दौरान केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था, “भाजपा ने मुझ पर बेईमानी, भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं, अब जनता की अदालत में मेरी ईमानदारी का फैसला होगा। दो-तीन दिन में विधायकों की बैठक में नया सीएम चुना जाएगा। चुनाव तक मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।”

For all the political updates download our Molitics App : Click here to Download
Article