मोदी के जन्मदिन पर मनाया गया ‘बेरोज़गार दिवस’ , कांग्रेस बोली- कितना दुखद!

मंगलवार यानी 17 सितंबर को जहां भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मना रही है। वहीं दूसरी और देश के कई हिस्सों में युवा पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर ‘बेरोजगार दिवस’ मना रहे हैं। देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने पीएम को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि ईश्वर उनको प्रसन्न रखें, लंबी उम्र दे और सद्बुद्धि दें।



एक साल बाद मार्गदर्शक मंडल में चले जायेंगे मोदी


कांग्रेस नेता ने कहा कि अपने ही नियम के मुताबिक पीएम मोदी जब 75 साल के हो जायेंगे, तो बीजेपी के अन्य नेताओं की तरह वह भी मार्गदर्शक मंडल में चले जायेंगे। सुप्रिया ने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पद पर आपके पास एक साल और है, इसलिए अभी भी वक़्त है जनता की सुन लीजिए। यह अच्छा नहीं लगता कि पंडित नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद का शिक्षा दिवस, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का छात्र दिवस, चौधरी चरण सिंह का किसान दिवस, बाबा साहेब का समानता दिवस के रूप में मनाया जाए और आपका जन्मदिन देश के युवा ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ के रूप में मनायें। कुछ भला कीजिए वरना लोगों के बीच आप को ‘बेरोजगारी दिवस वाले चचा’ के तौर पर याद किया जायेगा।

कांग्रेस ने एक्स पर एक बयान जारी करते हुए कहा कि कितना दुखद है कि देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर युवा 'राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस' मनाने को मजबूर हैं। हमारी संवेदनाएं युवाओं के साथ हैं, जिन्हें पिछले दस साल से ठगा जा रहा है। पार्टी ने कहा देश के युवा नौकरी मांगते हैं, तो पीएम मोदी पकौड़े तलने की बात करते हैं, जो देश के लिए बहुत शर्मनाक है। देश में हालत इतने ख़राब हो चुके हैं कि देश के बेरोजगारों में 83 फीसदी युवा हैं। जिनके पास न कोई नौकरी है न कोई साधन।


पकोड़े तल कर मनाया बेरोजगार दिवस


उत्तराखंड के अल्मोड़ा में यूथ कांग्रेस के नेताओं ने पकोड़े तल कर युवा विरोधी भाजपा सरकार को आईना दिखाया। यूथ कांग्रेस ने कहा कि अपने आप को यशस्वी बुलवाने वाले प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश भर में युवाओं द्वारा पकौड़े तल कर, चाय बना कर बेरोजगार दिवस मनाया गया। बेरोजगारी अपने चरम पर है आज हर एक पढ़ा लिखा युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है, जिस पर मोदी सरकार की नजर कभी नहीं पड़ती।

वहीं, राजस्थान के भरतपुर में कांग्रेस के विद्यार्थी संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ(NSUI) ने भी पीएम मोदी का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रूप मनाया। NSUI के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी की और केक काटा जिस पर ‘मोदी बेरोजगार दिवस’ लिखा हुआ था।


For all the political updates download our Molitics App : Click here to Download
Article