अयोध्या में हुआ जमीन घोटाला, योगी ने लखनऊ को फर्जी एनकाउंटर की राजधानी बनाया- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अयोध्या को लेकर बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। गुरुवार को लखनऊ में पार्टी के एक कार्यक्रम में अखिलेश ने योगी सरकार पर अयोध्या में ज़मीन की ख़रीद- फरोख्त में घोटाले का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं और कुछ अधिकारियों ने मिलकर जमीन की लूट की है। समाजवादी पार्टी इस मुद्दे को संसद और यूपी विधानसभा में उठाएगी। बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि यदि ये अयोध्या जैसे पवित्र स्थान पर ऐसी चोरी कर सकते हैं, तो कल्पना कीजिए कि उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में कितनी चोरी हो रही होगी।   


अखिलेश ने कहा, “किसानों को  उचित मुआवजा नहीं दिया। लेकिन जब गरीबों की जमीन अपनों के पास पहुंच गई तब अयोध्या से लेकर सब जगह का सर्किल रेट बढ़ा दिया गया। तमाम बीजेपी के पदाधिकारियों की सूची और अधिकारियों ने जिन्होंने जमीनें ली हैं, उनकी रजिस्ट्री की डिटेल हमारे पास है। डिफेंस की जमीन के साथ भी ऐसा किया गया। जहां फायरिंग रेंज थी, उस जमीन को भी बीजेपी वालों ने बेच दिया।” 


अयोध्या इस लुटेरी सरकार से हो चुकी है त्रस्त 
 
अखिलेश ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अपनी हार के कारण जनता को दुख देने के लिए रेलवे एलाइनमेंट भी बदल दिया। पहले किसी की जमीन ज्यादा नहीं जा रही थी, लेकिन अब जानबूझकर सरकार ने रेलवे का एलाइनमेंट बदलने का काम शुरू कर दिया ताकि गरीबों का मकान, कारोबार सब छीन लें। सबसे ज्यादा लूट अगर कहीं हुई है तो अयोध्या में हुई है। सपा प्रमुख ने कहा कि अयोध्या के महर्षि योगी ट्रस्ट में सरकार के प्रमुख सचिव से लेकर लेखपाल तक ने जमीन खरीद ली। महर्षि योगी ट्रस्ट अयोध्या में जमीनों की बंदरबांट करके लूट रहा है। अयोध्या की जनता इस लुटेरी सरकार से त्रस्त हो चुकी है। 


फर्जी एनकाउंटर पर क्या बोले राहुल

इसके अलावा अखिलेश ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने लखनऊ को फर्जी एनकाउंटर की राजधानी बना दिया है। अखिलेश ने कहा कि सुल्तानपुर में जो घटना हुई, ऐसी पहले भी हुई है। इससे पहले भी इन्हीं के नेता द्वारा वहां हत्या की गई। मंगेश यादव एनकाउंटर केस में गांव वाले भी कहते है कि पुलिस रात में उठाकर ले गयी। उसके पास जो मोटरसाइकिल मिली उसकी चोरी कई दिन बाद लिखी गयी। नया बैग मिला, उस बैग में नए कपड़े मिले। चप्पल में एनकाउंटर किया। ये पहला झूठा एनकाउंटर नहीं था, पहले भी एनकाउंटर झूठे हुए हैं। अखिलेश ने दावा किया कि इन फर्जी एनकाउंटर के शिकार ज्यादातर पीडीए (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक) समुदाय के लोग हुए हैं। 


For all the political updates download our Molitics App : Click here to Download
Article